आपके मोबाइल के लिए 3 सबसे अच्छी एप्लीकेशन

दोस्तों आपने गूगल पर हमेशा ही सर्च किया होगा की हमारे मोबाइल फ़ोन के लिए सबसे अच्छी  (best) एप्लीकेशन (application) कौन सी है  जी हाँ आज हम इस पोस्ट में ऐसी ही 3 एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके मोबाइल और आपके  लिए सबसे जरूरी है इन एप्लीकेशन की मदद से आपकी मोबाइल लाइफ बिल्कुल आसान बन जायेगी चलिए ज्यादा समय खर्च ना करते हुए शुरू करते हैं।




three best application for mobile in play store 

1 Pocket 

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है की जब आप इंटरनेट (internet) चला रहे हो और आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी दिख गई हो पर किसी दूसरे काम की वजह से या समय की कमी के कारण आप उसे देख नहीं पाते हो तो इस एप्प की मदद से आप उसे बाद में देख सकते हों या बाद में देखने के लिए सेव (save) कर सकते हो वो भी ऑफलाइन। (offline)

इसके लिए आपको करना ये होगा की जब आप किसी भी ब्राउज़र(browser) पर इंटरनेट(internet) चला रहे हो और वीडियो या लिंक (link) को बाद के लिए सेव (save) करके रखना है तो ब्राउज़र के ऑप्शन(option) पर जाकर शेयर ऑप्शन (share option) पर क्लिक (click) करेंगे फिर यहाँ जैसे ही pocket एप्प को सेलेक्ट करेंगे तो आपका वेब पेज (web page) पॉकेट एप (pocket app) में जिससे आप जब चाहे बाद में पॉकेट एप को ओपन करके अपने वीडियो या वेब पेज को देख सकते हैं।

 एप्लीकेशन की खास बातें

1 आप इस एप में वीडियो इमेज को भी बाद के लिए सेव कर सकते हो।

2 इसमें Text-To-Speech का ऑप्शन (feature) होता है जो Text को Speech में कन्वर्ट कर देता है।

3 ये एप आपको अनलिमिटेड स्टोरेज (unlimited storage) देता है

4 इसमें आप अपनी reading style के हिसाब से एप को customize कर सकते हैं।



यूट्यूब वीडियो को सीधे गैलरी में डाउनलोड करें 

Y2mate Downloader एप्लीकेशन 

application  से आप यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं 

Y2mate Downloader करके एक एप्लीकेशन है जिसे डाउनलोड करके आप यूट्यूब वीडियो को सीधे ही गैलरी में सेव कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की कुछ terms and condition हैं जिसे आपको accept करना होगा तभी आप इस एप्प का यूज़ कर सकते हो लेकिन दोस्तों इसकी terms and condition third party से रिलेटेड (related) हैं आपका personal data यूज़ करेगी। 


1 .सबसे पहले यूट्यूब पर जाएँ 

2 .जिस वीडियो को आपको डाउनलोड करना है उसे सर्च करें और शेयर (Share) ऑप्शन(option) पर क्लिक(click) करके यूआरएल (url) को क्लिपबोर्ड (clipboard) पर कॉपी कर लें। 

3 .यूआरएल (url) को कॉपी (copy)करने के बाद https://www.youtubepp.com/watch\v=hsbvddhn289 इस example के जैसा यूट्यूब के बाद pp डालना है बाकी आपके वीडियो का यूआरएल रहेगा। 

4 .एंटर (enter) करते ही आपके सामने एक फॉर्मेट (format) आ जायेगा जिस फॉर्मेट में आप वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है उस फॉर्मेट पर क्लिक (click) करके वीडियो को डाउनलोड (download) कर लें 




clap phone finder application 

क्या आप अपने  स्मार्टफोन को कहीं रखकर भूल गए हैं या आपका  स्मार्टफोन कही आसपास खो गया है  तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्यो कि इस एप की मदद से आप अपने फ़ोन को बहुत आसानी से ढ़ूँढ़ सकते हो।   


आपको बस करना ये है की इस एप को andriod smart phone पर install करना है फिर एप को ओपन करके start listening को सिलेक्ट करना है ,बस हो गया आपका काम अब जब आपका फ़ोन मिल नहीं रहा हो तो बस ताली बजायेंगे इससे आपके मोबाइल की रिंगटोन (ringtone)बजने लगेगी और आपका फ़ोन मिल जाएगा आप चाहे तो आप में से रिंगटोन को बदल(change) भी कर सकते हैं और वॉल्यूम (volume)को एडजस्ट (adjust) भी कर सकते हैं। 

दोस्तों अगर पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लेस पोस्ट को अपने फ्रेंड के साथ शेयर करें और ऐसी ही पोस्ट सबसे पहले पाने के लिए हमारे ब्लॉग को subscribe करें। 

 


Comments