communicate with google server problem/how to fix could not sign problem?

दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की किस प्रकार आप कम्युनिकेट विथ गूगल सर्वर प्रॉब्लम को सोल्व कर सकते हैं
दोस्तों गूगल की सेवाओं का तो सभी उपयोग करते होंगे और मोबाइल का यूज़ गूगल पर कोई ना कोई चीज सर्च करने में या यूट्यूब पर वीडियो देखने में करते  होंगे लेकिन जब भी आप बहुत सारी  ईमेल आईडी बना लेते हैं वो भी एक ही मोबाइल में तो communicate with google server problem आती है। 
अगर 1 दिन भी हमारा गूगल सही से वर्क ना करे या हमें यूट्यूब पर वीडियो देखने में दिक्कत आ रही है तो हम  टेंशन ले लेते हैं लेकिन आज का ये आर्टिकल उन्ही लोगो के लिए है जो ज्यादा टेंशन लेते हैं क्योंकि  इस आर्टिकल में हम आपको इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के 1 नहीं 2 नहीं बल्कि 4 तरीके बता रहे हैं।

 तो सबसे पहले हम समझ लेते हैं की ये प्रॉब्लम आती क्यों है ?

प्ले स्टोर एप्लीकेशन पेंडिंग प्रॉब्लम

communicate with google server problem क्यों आती है ?

1 अगर आप बहुत सारे जीमेल एकाउंट बनाते है तो यह प्रॉब्लम आती है आपके जीमेल एकाउंट से साइन इन भी नहीं होता  और आप गूगल की किसी भी सेवा का आनंद पूर्ण रूप से नहीं ले सकते हैं। 

2 अगर आपकी इंटरनेट स्पीट भी धीमी है तो भी यह प्रॉब्लम आएगी।

NOTE : इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए आप अपना इंटरनेट रात 8 बजे के बाद चलाये 

how to solve there was communicate with google server problem



1 तरीका : सबसे पहले आप गूगल पर सर्च कीजिये drive.google.com (ये टिप्स उनके लिए है जिनके एक भी ईमेल से साइन-इन नहीं हो रहा है ) और आपके पास डायरेक्ट साइन-इन का बटन आ जायेगा और वहां पर आप अपनी ईमेल और पासवर्ड डालकर गूगल की सेवाओं का आनंद ले सकते हैं।
और अगर आपने एक ईमेल आईडी से साइन-इन कर लिया था लेकिन दूसरी ईमेल आईडी से साइन-इन नहीं हो रहा है तो आप अपनी गूगल ड्राइव एप्लीकेशन पर जाकर भी ये ऑप्शन ला सकते हैं।

2 तरीका : अगर आपका इंटरनेट आपके डिवाइस में नहीं चल रहा है तो आप अपनी सिम निकाल कर या मोबाइल को रिबूट करके इंटरनेट कनेक्शन ठीक कर सकते हैं और ये ऑप्शन ला सकते हैं और अगर फिर भी नहीं होता है तो अपनी सिम किसी और के मोबाइल में डालें और इंटरनेट चालू करें।

3 तरीका : अगर ऊपर बताये गए दोनों तरीके काम नहीं कर रहे हैं तो आप अपने किसी फ्रेंड के वाईफाई नेटवर्क का सहारा लीजिये  और अगर फिर भी नहीं होता है तो

प्ले स्टोर एप्लीकेशन डाउनलोड पेंडिंग प्रॉब्लम 

4 तरीका :  सबसे पहले  आप अपने मोबाइल की सेटिंग को ओपन कर लीजिये और वहां पर apps ऑप्शन पर क्लिक कीजिये अब आपको apps ऑप्शन पर system launcher या launcher system पर क्लिक करके उसका clear all data कर दीजिये  और अगर आपका mi का मोबाइल है तो आप apps ऑप्शन के बाद manage  apps के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये और वहां पर आपको सिस्टम लांचर का ऑप्शन मिल जाएगा अब आपको अपने मोबाइल को रिबूट कर देना है अब आपके पास 100 % साइन-इन का ऑप्शन आ जाएगा।
और अगर फिर भी ना आये तो एक और तरीका है आप अपने मोबाइल को रीसेट कर दीजिये (factory reset) अब तो गूगल के क्लाउड स्टोरेज आने लगे है तो यहाँ पर आपके डाटा का खोने का खतरा भी नहीं होगा आपका सारा डाटा वापस आ जाएगा

डिलीट हुए कांटेक्ट और मैसेज पाएं

अगर आप पर डाटा रिस्टोर (वापस लाना) करना नहीं आता है तो मेरी पिछली पोस्ट पर जाकर देख सकते हैं।

डिलीट हुए फोटो और वीडियो पाएं 

अगर आप पर स्टेप को फॉलो करते नहीं बन रहा है तो आप नीचे दी गई वीडियो को देख सकते है यहाँ पर आपको लाइव प्रूफ के साथ बताया गया है।

अगर आपको वीडियो अच्छी लगे तो वीडियो को लाइक  और चैनल को सब्सक्राइब कर देना।
दोस्तों इस पोस्ट को अधिक से अधिक अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उन पर भी ये प्रॉब्लम सॉल्व करते बने।  


Comments