Bing news में अपनी साइट सबमिट कैसे करें ?

बिंग वेबमास्टर टूल में वेबसाइट सबमिट कैसे करें ?

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की अपनी वेबसाइट को बिंग न्यूज़ में कैसे सबमिट कर सकते हैं।
जी हाँ दोस्तों
दोस्तों आप सभी लोग वेबसाइट या ब्लॉग बनाये होंगे और साथ ही उस पर ट्रैफिक लाने की सोच रहे होंगे और गूगल के पहले पेज पर रैंक कराने की भी सोच रहे होंगे तो आप  अपनी वेबसाइट को बिंग न्यूज़  पर सबमिट  कीजिये और भर-भर के ट्रैफिक लीजिये।

बिंग न्यूज़  पर वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

दोस्तों आपकी वेबसाइट किसी भी केटेगरी की हो चाहे वह धर्म से सम्बंधित हो या साइंस और टेक्नोलॉजी से रिलेटेड हो सभी केटेगरी में आपकी वेबसाइट सबमिट हो जायेगी। आपका आर्टिकल  क्वालिटी कंटेंट बाला  होना चाहिए ,कंटेंट किसी का कॉपी ना किया हो नहीं तो आपकी वेबसाइट बिंग न्यूज़ में सबमिट नहीं होगी।

google news में वेबसाइट कैसे सबमिट करें 👇
https://www.crypticjava.xyz/2020/07/google-news.html

bing news में वेबसाइट सबमिट करने के लिये आपको अपनी वेबसाइट को गूगल से वेरीफाई करना है मतलब गूगल सर्च कंसोल में अपनी वेबसाइट को वेरीफाई या सबमिट करके रखना है।  अगर आपका डोमेन। blogspot.com है तो इसके लिए आपको थोडा सा इन्तजार करना पड़ेगा लगभग 1 से 2 महीने जिससे की आपकी वेबसाइट थोड़ी पुरानी  हो जाए और आपकी वेबसाइट  वेरीफाई हो जाए।

yahoo  news में वेबसाइट कैसे सबमिट करें 👇


सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट  गूगल सर्च कंसोल में वेरीफाई करानी है अगर आप नहीं जानते हैं तो कमेंट करके बताये मै इस पर भी आर्टिकल लिखूंगा।
तो bing  news में अप्रूवल पाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पर सर्च करना है bing news publisher  या bing  news hub  ये दोनों एक ही हैं।



क्या बिंग न्यूज़ ब्लॉग्स्पॉट डोमेन में अप्रूवल देता है ?

जी हाँ गूगल न्यूज़ ब्लागस्पाट डोमेन पर भी अप्रूवल देता है , बस आपको अपनी वेबसाइट पर unique कंटेंट (बिना कॉपी किये) लिखना है  20 पोस्ट और आपकी वेबसाइट लगभग 2 महीने पुरानी होनी चाहिए।

bing news/bing webmaster tool  में वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

गूगल पर सबसे पहले आप  सर्च कीजिये बिंग न्यूज़ पब्लिशर फिर  आपको पहली वाली लिंक पर क्लिक करना है वहां पर आपको अपने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट या ईमेल आईडी से अकाउंट क्रिएट (साइन अप ) करना है
https://www.bing.com/webmasters/searchperf? आप इस वेबसाइट पर क्लिक करके अपनी वेबसाइट bing search console या bing webmaster tool में सबमिट कर सकते हैं जिस प्रकार से गूगल सर्च कंसोल में होता है। उसी प्रकार से आप अपने इंडेक्स किये हुए पेज या आपकी वेबसाइट में कोई एरर है तो आप यहाँ से देख सकते हैं इसके लिए आपको बिंग न्यूज़ के लिए अपनी वेबसाइट को सबमिट करना है और उसके बाद आपको https://www.bing.com/webmaster/home/mysites इस वेबसाइट पर क्लिक करना है और जैसा नीचे फोटो में बताया गया है गूगल खोज कंसोल में आयात पर क्लिक करें तो आपकी वेबसाइट बिंग वेबमास्टर में सबमिट हो जायेगी।

dailyhunt  में वेबसाइट कैसे सबमिट करें 👇




https://pubhub.bing.com/Home/ इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने जैसी फोटो नीचे दी गई है आ जाएगी आपको अपनी वेबसाइट का नाम ,वेबसाइट का यूआरएल और जिस भाषा में आपकी वेबसाइट पर आर्टिकल है उसे चुन लें और अपनी कंट्री भी भर दें।

अब आपको ऑडियन्स को चुनना है जहाँ  जिस जगह को  आप चुनेगे वहां आपकी वेबसाइट दिखेगी।

अब आपको पब्लिकेशन टाइप डालना है की ब्लॉग है या other .



अब आपको कंटेंट टाइप को चुनना है की आप किस प्रकार का  कंटेंट बिंग न्यूज़ को  देंगे जैसे टेक्स्ट,इमेजेज,वीडियो आदि।


यहाँ आपको अपने बिज़नेस एड्रेस का नाम  डालना है जैसे blogger.com,wordpress.com और आपको अपनी वेबसाइट के बारे में लिखना है की आपकी वेबसाइट किस केटेगरी के आर्टिकल डालेगी और क्या क्या कंटेंट मिलेगा। 


business name में आपकी वेबसाइट का नाम डालना है  और नीचे अपना नाम,ईमेल आईडी,और मोबाइल नंबर डालना है।


news section में आपको अपनी वेबसाइट का यूआरएल डालना है और दो केटेगरी को चुनना है जो भी आप अपनी वेबसाइट में आर्टिकल लिखते हैं उससे सम्बंधित केटेगरी।

rss link में आपको अपनी वेबसाइट का आरएसएस feed यूआरएल डालना है जिससे की आपके वेबसाइट  आर्टिकल बिंग न्यूज़ में ऑटोमेटिकली दिखने लगें।

sitemap में आपको अपने गूगल सर्च कंसोल के sitemap की लिंक डालनी है ताकि पता चल सके की आपके वेबसाइट में कितने यूआरएल आर्टिकल हैं।


जैसा की आप ऊपर फोटो में देख रहे रहें सारी डिटेल भरने के बाद agree and submit पर क्लिक करने के बाद आपके पास मैसेज दिखने लगेगा और रिव्यु के लिए कुछ टाइम मांगेगा। 


आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं की मेरी एक वेबसाइट अंडर रिव्यु दिखा रही है रिव्यु ख़त्म होने के बाद मेरी वेबसाइट बिंग न्यूज़ में इंडेक्स होने लगेगी। 

आपने ऊपर एक वेबसाइट रिजेक्टेड लिखी देखी है ये मैंने तब सबमिट की थी जब मै कॉपी कंटेंट लिखा  था। आप नीचे फोटो में देख सकते हैं। 


क्या हम बिंग न्यूज़ में वीडियो सबमिट कर सकते हैं ?

जी हाँ आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं कंटेंट टाइप में आप टेक्स्ट और वीडियो दोनों  को  सेलेक्ट करके सबमिट कर सकते हैं। 

दोस्तों आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करे और ऐसे ही रोज पढ़ते रहे। 

Comments

Post a Comment