10 interesting facts on google must read

गूगल के स्मार्ट फीचर         


दोस्तों आज  इस आर्टिकल में हम आपको गूगल के ऐसे स्मार्ट फीचर के बारे में बताने वाले है जिसे देखकर आपको बहुत मजा आने वाला है  इन फीचर के  बारे में  शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे इन स्मार्ट फीचर की मदद से आप गूगल में कई अनोखी सेटिंग कर सकते है जो एकदम अलग और अनोखी होगी  इस आर्टिकल में हम आपको गूगल के एक नहीं दो नहीं बल्कि कई फीचर के बारे में बतायेगे जिन्हे आपने गूगल पर कभी सर्च नहीं किया होगा और तो और कभी सर्च करने के बारे में सोचा भी नहीं होगा तो गूगल के इन अनोखे फीचर के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पड़े। 

तो चलिए शुरू करते है 

1) do a barrel roll :- आप जैसे ही गूगल पर सर्च करेंगे तो गूगल एकदम spin (घूमने) करने लगेगा। ख़ास बात ये है की इसमें आप टाइम लिमिट लगा सकते हैं की एक बार स्पिन करना है जितने बार लिमिट लगाएंगे उतने बार स्क्रीन घूमेगी। इसे आप try जरूर करें। 
 
2) Google Mirror :-    आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको सब कुछ उल्टा दिखने लगेगा जैसे मानो गूगल के सामने कोई आइना रख दिया हो। इस पर आप  सर्च करेंगे तो वो भी उल्टा ही दिखाई देगा। आप इस फीचर को यूज़ करके जरूर देखें। 

3)   Google Under Water :- आप गूगल पर सर्च करेंगे तो गूगल पानी के अंदर चला जाएगा   फिर आप जो कुछ भी गूगल पर सर्च करेंगे तो गूगल के ऊपर मछलियां गिरने लगेंगी।  तो आप इस फीचर यूज़ करके जरूर देखें।   

4) Zerg Rush :- अगर आप गूगल में कीड़े देखना चाहते हैं  जैसे कीड़े धीरे धीरे सब कुछ खाने  लगते हैं उसी प्रकार कुछ कीड़े गूगल के जो परिणाम दिखाई देते हैं उनको खाना शुरू  कर देंगे तो आप इसका यूज़ करके जरूर देखें।     

5)  Goole Gravity :- आपने ग्रेविटी  के बारे में सुना होगा की अगर हम किसी भी वस्तु को ऊपर फेकें तो वो नीचे ही आकर गिरती है। उसी प्रकार यहाँ पर गूगल भी नीचे गिरता जाता है। तो आप इसका भी यूज़ करके देखें। 

6) Askew :- आप Askew सर्च करेंगे तो गूगल दाहिने तरफ झुक जाएगा ये फीचर भी बहुत मजेदार है। 

7) ZoomQuilt :- आप गूगल पर सर्च करना तो गूगल आपको अनिश्चित zoom करता हुआ ले जाएगा आपको ज़ूम करता ही जाएगा कभी ख़त्म ही नहीं होगा  तो आप इसका यूज़ करके भी देखें। 

8) Thanos :- अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे  तो जिस प्रकार से हॉलीवुड मूवी में थनोस का पंजा सब कुछ गायब कर सकता है उसी प्रकार गूगल में thanos सर्च करते ही धीरे धीरे सब कुछ गायब होने लगता है। 

9) Google 1998 :- आप गूगल पर सर्च करोगे तो गूगल 1998 में जैसा दिखाई देता था बैसा ही दिखना लगेगा और    कोई भी रिजल्ट गूगल पर सर्च करेंगे तो वो भी 1998 के जैसा ही दिखाई देगा। 

10)  Google Terminal :- इसका उपयोग हैकिंग मूवी बनाने में किया जाता है आपने अगर हॉलीवुड मूवी देखि हो तो वह पर अपने आप कोड चलते जाते हैं और रंगीन होते हैं। आप भी इसका उपयोग करके देखना  सबसे मजेदार फीचर यही है। 

अगर आप इन फीचर का उपयोग नहीं करना नहीं चाहते  हैं तो आप नीचे दी गयी वीडियो को देख सकते हैं। 

तो दोस्तों आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।  


                        

Comments