Dailyhunt पर अपनी साइट और यूट्यूब चैनल कैसे सबमिट करें ?

dailyhunt पर वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की अपनी वेबसाइट को dailyhunt में कैसे सबमिट कर सकते हैं।
जी हाँ दोस्तों जिस प्रकार से आप अपनी वेबसाइट को गूगल न्यूज़  में सबमिट करते हैं उसी प्रकार से आप dailyhunt पर भी सबमिट कर सकते हैं  अगर आप गूगल न्यूज़  पर वेबसाइट सबमिट नहीं किये है तो आप यहाँ सीख सकते हैं।

ये भी पढ़ें :👇

दोस्तों आप सभी लोग वेबसाइट या ब्लॉग बनाये होंगे और साथ ही उस पर ट्रैफिक लाने की सोच रहे होंगे और गूगल के पहले पेज पर रैंक कराने की भी सोच रहे होंगे तो आप  अपनी वेबसाइट को dailyhunt पर सबमिट  कीजिये और भर-भर के ट्रैफिक लीजिये।

                                                   


dailyhunt पर वेबसाइट और यूट्यूब चैनल कैसे सबमिट करें ?

दोस्तों आपकी वेबसाइट किसी भी केटेगरी की हो चाहे वह धर्म से सम्बंधित हो या साइंस और टेक्नोलॉजी से रिलेटेड हो सभी केटेगरी में आपकी वेबसाइट सबमिट हो जायेगी। लेकिन आपकी वेबसाइट में कम से कम 100 या इससे अधिक आर्टिकल होने चाहिए क्यों की मैंने भी अप्लाई किया था जब मेरी 50 पोस्ट थी तो मैसेज आया था की आर्टिकल और डालिये और क्वालिटी कंटेंट होना चाहिए ,कंटेंट किसी का कॉपी ना किया हो।

yahoo news में वेबसाइट कैसे सबमिट करें 👇
https://www.crypticjava.xyz/2020/06/yahoo-news.html


जब भी आप dailyhunt पर वेबसाइट सबमिट करेंगे तो आपके पास कुछ दिन बाद  मैसेज आएगा की आप rss feed के द्वारा वेबसाइट के आर्टिकल दिखाना चाहते हैं या सामान्य जिस प्रकार आप अपने ब्लॉग पर पब्लिश करते है उसी प्रकार यहाँ भी पब्लिश करेंगे। तो आपको rss feed को चुनना है जिससे की आप अपने आर्टिकल जब भी ब्लॉग में सबमिट करें और dailyhunt अपने आप (rss feed की मदद) से आर्टिकल दिखाने लगे।

dailyhunt में वेबसाइट को सबमिट करने के लिए आपको  एक ईमेल करना होगा ,जैसा की आप नीचे फोटो देख रहे हैं मैंने यूट्यूब चैनल को सबमिट करने के लिए एक ईमेल भेजा है और दूसरी फोटो में मैंने वेबसाइट सबमिट करने लिए ईमेल भेजा है ,यदि आपकी भी दोनों चीजें है (वेबसाइट और यूट्यूब चैनल) तो आपको अलग अलग दो बार ईमेल भेजना है।

                                


Dailyhunt पर अपनी साइट और यूट्यूब चैनल  कैसे सबमिट करें ?

    यहाँ पर हमने अपनी वेबसाइट और यूट्यूब चैनल दोनों को dailyhunt में सबमिट करने के लिए ईमेल भेज दिया है इसी तरह से आपको भी इस YourFriends@dailyhunt.in   ईमेल पर अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल की लिंक भेजना है।


                                           
 अब आपको कुछ दिन बाद dailyhunt की तरफ से एक गूगल फॉर्म भरने के लिए दिया जाएगा वहां पर यदि आपको यूट्यूब चैनल सबमिट करना है तो यूट्यूब को चुनिए नहीं तो वेबसाइट और ब्लॉग को चुनिए बाकी सब कुछ ज्यों का त्यों लिखना है।

bing news में वेबसाइट कैसे सबमिट करें 👇



यहाँ पर हमने अपनी यूट्यूब चैनल की लिंक को पेस्ट कर दिया है इसी तरह से आपको भी अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल की लिंक को पेस्ट करना है और next पर क्लिक करना है। 


आपकी  यूट्यूब या वेबसाइट पर जो भी कंटेंट या वीडियो  भाषा है अब उसे चुने। हमने हिंदी को सेलेक्ट किया है। 


 अब आपको केटेगरी को चुनना है जिस भी केटेगरी की आप वीडियो बनाते है या आर्टिकल लिखते हैं आपका मैक्सिमम 2 केटेगरी भरने का ऑप्शन मिलेगा।


अब अंत में आपको अपना नाम,ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर और स्टेट को भरना  है उसके बाद आपको अपना फॉर्म सबमिट कर देना है। 



 अब आपके पास फॉर्म भरने के बाद नीचे दी गई फोटो दिखाई जायेगी जिसका मतलब आपकी एक्टिविटी dailyhunt में सबमिट हो गई है अब उनके टेक्निकल एक्सपर्ट आपकी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल को रिव्यु करेंगे।


 जैसा की आप नीचे फोटो में देख रहे हैं मुझे एक मैसेज आया है जहा पर साफ़-साफ़ लिखा है की आपके वेबसाइट की फ्रीक्वेंसी ऑफ़ कंटेंट लो है कृपया अपनी वेबसाइट को रेगुलर अपडेट कीजिये लिखा है।

                                                      

मेरी वेबसाइट पर 20 पोस्ट थी जिनमे से कुछ कॉपी की गई थीं हो सकता है  ये मैसेज इसी लिए आया हो क्योकि dailyhunt कॉपी कंटेंट वाली वेबसाइट को सबमिट नहीं करता क्यों की dailyhunt भी एक वेबसाइट और एप्लीकेशन है जो की गूगल पर रजिस्टर है अगर आप कॉपी कंटेंट लिखेंगे तो आप और dailyhunt दोनों को खतरा है।
अब रही 20 पोस्ट की बात तो आपको अपनी वेबसाइट को रेगुलर अपडेट करना है और रोज आर्टिकल डालने है क्यों की dailyhunt rss feed url पर काम करता है जिससे की आप अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल डालेंगे और dailyhunt पर ऑटोमेटिकली आर्टिकल दिखने लगेंगे।

आप इस वीडियो को देखकर सीख सकते हैं की किस प्रकार dailyhunt में वेबसाइट और यूट्यूब चैनल को सबमिट करना है। 

Comments