Google news पर अपनी साइट कैसे सबमिट करें ?

गूगल न्यूज़ पर वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की अपनी वेबसाइट को गूगल न्यूज़ में कैसे सबमिट कर सकते हैं।
जी हाँ दोस्तों
दोस्तों आप सभी लोग वेबसाइट या ब्लॉग बनाये होंगे और साथ ही उस पर ट्रैफिक लाने की सोच रहे होंगे और गूगल के पहले पेज पर रैंक कराने की भी सोच रहे होंगे तो आप  अपनी वेबसाइट को गूगल न्यूज़  पर सबमिट  कीजिये और भर-भर के ट्रैफिक लीजिये।

गूगल न्यूज़  पर वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

दोस्तों आपकी वेबसाइट किसी भी केटेगरी की हो चाहे वह धर्म से सम्बंधित हो या साइंस और टेक्नोलॉजी से रिलेटेड हो सभी केटेगरी में आपकी वेबसाइट सबमिट हो जायेगी। आपका आर्टिकल  क्वालिटी कंटेंट बाला  होना चाहिए ,कंटेंट किसी का कॉपी ना किया हो नहीं तो आपकी वेबसाइट गूगल न्यूज़ में सबमिट नहीं होगी।

bing news me website kaise submit kare 👇
https://www.crypticjava.xyz/2020/07/bing-news.html

google  news में वेबसाइट सबमिट करने के लिये आपको अपनी वेबसाइट को गूगल से वेरीफाई करना है मतलब गूगल सर्च कंसोल में अपनी वेबसाइट को वेरीफाई या सबमिट करके रखना है।  अगर आपका डोमेन। blogspot.com है तो इसके लिए आपको थोडा सा इन्तजार करना पड़ेगा लगभग 1 से 2 महीने जिससे की आपकी वेबसाइट थोड़ी पुरानी  हो जाए और आपकी वेबसाइट  वेरीफाई हो जाए।

सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट  गूगल सर्च कंसोल में वेरीफाई करानी है अगर आप नहीं जानते हैं तो कमेंट करके बताये मै इस पर भी आर्टिकल लिखूंगा।
तो google  news में अप्रूवल पाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पर सर्च करना है google  publisher center  या google news publisher center  ये दोनों एक ही हैं।

                     

क्या गूगल न्यूज़ ब्लॉग्स्पॉट डोमेन में अप्रूवल देता है ?

जी हाँ गूगल न्यूज़ ब्लागस्पाट डोमेन पर भी अप्रूवल देता है , बस आपको अपनी वेबसाइट पर unique कंटेंट (बिना कॉपी किये) लिखना है  20 पोस्ट और आपकी वेबसाइट लगभग 2 महीने पुरानी होनी चाहिए।


गूगल न्यूज़ से ट्रैफिक नहीं आ रहा है क्या करें ?

 वेबसाइट पर गूगल न्यूज़ की तरफ से ट्रैफिक नहीं आ रहा है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है इसके लिए आपको रोज अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल डालना है और 2 महीने बाद आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आने लगेगा और यदि गूगल न्यूज़ की तरफ से ट्रैफिक नहीं आये तो एक बार आप publisher center पर जाकर देख लें की आपके गूगल न्यूज़ पर फोलोवर बढ़ रहे है या नहीं यदि आपके फॉलोवर  बढ़ रहे तो समझो आपकी वेबसाइट गूगल न्यूज़ पर इंडेक्स (दिख रही है) कर रही है,और कुछ दिनों या महीनो बाद आपके आर्टिकल भी  दिखने लगेंगे।

dailyhunt me website kaise submit kare 👇
https://www.crypticjava.xyz/2020/07/dailyhunt.html

google news में वेबसाइट कैसे सबमिट करें ?

गूगल पर सबसे पहले आप  सर्च कीजिये गूगल न्यूज़ पब्लिशर फिर  आपको पहली वाली लिंक पर क्लिक करना है वहां पर आपको news publication  पर क्लिक करना है।
वहां पर आपको 6 टैब दिख रही होंगी जहा पर आपको एक-एक करके सभी जानकारी को सही सही भरना है।
जैसे :



1. general tab :-

  •   इस टैब में आपको अपने पब्लिकेशन का (वेबसाइट) नाम डालना है ,
  •  फिर उसके बाद आपको अपने वेबसाइट का about us page का कंटेंट description बॉक्स में डाल देना है मतलब आपको अपनी वेबसाइट में बारे में थोड़ा सा लिखना है की आपकी वेबसाइट में क्या-क्या रहेगा कौन सी केटेगरी है। 
  •  अब यहाँ आपको अपनी वेबसाइट की केटेगरी को चुनना है। 
  •  अब आप भाषा को चुनिए की आपकी वेबसाइट किस भाषा में रहेगी। 
  •  अब आपको वेबसाइट प्रॉपर्टी पर अपनी वेबसाइट के यूआरएल को डालना है जो की गूगल सर्च कंसोल से वेरिफाइड होगी। 
  •  अब आपको country को सेलेक्ट करना है। 
  •  अब आपको कॉन्टेक्ट्स में  ईमेल आईडी देनी है जिस  मैसेज भेजा जा सके यदि कोई प्रॉब्लम  आती है तो। 
  •  डिस्ट्रीब्यूशन कंट्री में आपको वर्ल्डवाइड सेलेक्ट  करना है और गूगल प्रॉपर्टी में आपको allow all property पर क्लिक करना है। 
  •  tracking आईडी में आपको अपनी गूगल एनालिटिक्स की ट्रैकिंग आईडी डालनी है। 
                                   

2 content :-

section में आपको अपनी वेबसाइट का rss feed url सबमिट करना है ताकि आपकी वेबसाइट पर आर्टिकल पब्लिश करते ही automitcally गूगल न्यूज़ में दिखने लगे।

 गूगल न्यूज़ में यूट्यूब चैनल कैसे  सबमिट कर सकते हैं ?

आपको सेक्शन में ही में ही वीडियो  चुनना है और अपने चैनल की लिंक को सबमिट कर देना है।

content labels में आपको अपनी वेबसाइट का यूआरएल और कुछ लेबल को सेलेक्ट करके सबमिट करना है।
और ऊपर आपको एडिट पर क्लिक करके लेबल को ऐड करना है।
ध्यान रहे आपको लेबल 2 जगह ऐड करना है।

                          

verify ownership पर आपको अपनी वेबसाइट के यूआरएल को डालकर वेरीफाई पर क्लिक करना है यदि आपकी वेबसाइट सर्च कंसोल में सबमिट होगी तो गूगल न्यूज़ में आपकी वेबसाइट successful सबमिट हो जायेगी।

                          

3. images :-

square logo : यहाँ पर आपको आपकी वेबसाइट का एक स्क्वायर लोगो बनाकर लगाना है जिसकी साइज 512 by 512px रखनी है आप pixelab का उसे logo बनाने के लिए कर सकते हैं।

wide logo :  एक तरफ आपको light theme  wide logo लगाना है  और दूसरी तरफ आपको dark theme wide logo लगाना है। इसकी साइज 200px wide और 20px high रखना है।

                         

4. ads :-

earning :  अगर  आपका गूगल एडसेंसे  अकाउंट है तो ही आपको अर्निंग बाले टैब में एडसेंसे आईडी लगानी है नहीं तो खाली छोड़ दें बिना एडसेंसे  अप्रूवल मिलता है।

गूगल मैनेज्ड एड्स  में आपको ads यूनिट 70 रखना है और गूगल एड मैनेजर को चुनना है।

5. advanced :- यहाँ पर आपको ईमेल आईडी डालकर एक ग्रुप बना है जिसमे सिर्फ एक ईमेल आईडी रहेगी यदि कोई प्रॉब्लम आती है और आपका कांटेक्ट में दिया गया ईमेल सेंड नहीं होता है तो वो इस ग्रुप वाले ईमेल पर डिटेल शेयर करेंगे।

आर्टिकल स्टाइल : यहाँ पर आपके सामने एक कोड लिखा होगा  राइट साइड आपकी एक पोस्ट दिखाई देगी जो की प्रीव्यू है मतलब आपकी पब्लिशर सेण्टर में पोस्ट ऐसी दिखेगी।

                       

6 publish and preview : यहाँ पर आपकी वेबसाइट के आर्टिकल दिखेंगे और उनके साथ उनकी कवर फोटो भी दिखेंगी यदि आपसे कोई डिटेल भरते समय छूट गई है तो वो यहाँ पर दिखने लगेगा  इन सभी को भरने के बाद आपकी वेबसाइट 15 दिनों के लिए रिव्यु में रहेगी और उसके बाद आपको अप्रूवल या डिस एप्रूवल का मैसेज आएगा।

                         

   दोस्तों आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आर्टिकल को शेयर  जरूर करे और ऐसे ही रोज पढ़ते रहे ज्ञान भरे आर्टिकल। 

Comments