वेबसाइट को कहाँ-कहाँ सबमिट कर सकते हैं

 वेबसाइट को कहाँ-कहाँ सबमिट कर सकते हैं 

दोस्तों आप सभी अपनी वेबसाइट या ब्लॉग बनाये होंगे या आगे कभी बनाएंगे तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं की आप अपनी वेबसाइट को कहाँ कहाँ सबमिट  कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक ला सकते हैं। कुछ प्लेटफार्म ऐसे भी हैं जहाँ पर आप वेबसाइट को सबमिट करके पैसे भी कमा सकते हैं। 

वेबसाइट को हम किसी अन्य प्लेटफार्म पर सबमिट करते है और जब हमें अप्रूवल मिल जाता है तो हमारे आर्टिकल उस प्लेटफार्म पर दिखने लगते हैं और हमें कुछ फॉलोवर प्राप्त होते हैं। 

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 5 प्लेटफार्म के बारे में बताएँगे जहा  आप अपने वेबसाइट को सबमिट  कर सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

अगर आप अपनी वेबसाइट के आर्टिकल  को अपने आप उस प्लेटफार्म पर दिखाना चाहते हैं तो आपको अपनी  वेबसाइट  को सबमिट करना होगा और जब तक अप्रूवल नहीं मिलता आपकी earning शुरू नहीं होगी और ना ही आपके आर्टिकल उस प्लेटफार्म पर  दिखेगें ।   अगर आप चाहते हैं की जो  प्रश्न पुछा जा रहा है उसके उत्तर के रूप में आप अपने आर्टिकल  की लिंक डाल सकते हैं। 



यूट्यूब और ब्लॉग्गिंग  दोनों कमाई का साधन है जो की एक रिश्ता है creator और viewer का अगर आपके अंदर प्रतीक्षा करने की शक्ति है तो आप इन दोनों प्लेटफार्म को चुन सकते हैं और अगर आप तुरंत फल की इच्छा करते हैं तो आप ये सब छोड़ दीजिये। 

तो चलिए हम शुरू करते हैं। 

वेबसाइट  को कहां-कहां सबमिट करें 

1 Dailyhunt :-   Dailyhunt एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ पर आप अपनी वेबसाइट और अपने यूट्यूब चैनल को सबमिट करके पैसे कमा सकते हो Dailyhunt एक न्यूज़ प्लेटफार्म है जहाँ पर आपको सभी विषय से सम्बंधित न्यूज़ मिल जाएंगी dailyhunt में युटूब चैनल को सबमिट करने के बाद आपको मेसेज आएगा की आप अपने आर्टिकल  को rss feed url की मदद से आर्टिकल  को दिखाना चाहते है तो आपको yes  कर देना है कुछ दिन बाद आपको अप्रूबल का मैसेज आ जायेगा और आपके आर्टिकल  दिखने लगेंगी।  इस प्लेटफार्म में आप फॉलोवर  पा सकते हो और ये फॉलोवर आपके डेली विजिटर में परिवर्तित हो सकते हैं। 

 dailyhunt पर वेबसाइट सबमिट करने के लिए  आपको इस आर्टिकल को पढ़ना होगा 





how to submit website on other platform

2 गूगल न्यूज़ (google news) :-   ये भी एक न्यूज़ प्लेटफार्म है जहा  आपको   सभी विषय से सम्बंधित न्यूज़  आर्टिकल और वीडियो के फॉर्म में मिलेंगे  इस प्लेटफार्म में भी आप फॉलोवर  पा सकते हो और ये फॉलोवर डेली विजिटर  में परिवर्तित हो सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर भी वेबसाइट  को सबमिट करने के बाद आपको मेसेज आएगा की आप अपने आर्टिकल को rss feed url की मदद से आर्टिकल  को दिखा सकते हैं  कुछ दिन बाद आपको अप्रूबल का मैसेज  आ जायेगा और आपके आर्टिकल  दिखने लगेंगे । 


UC NEWS :-  आप UC NEWS में आर्टिकल डालकर या वेबसाइट  को सबमिट करके भी पैसे कमा सकते हैं अगर आपका  कोई   है तो आप उसे इस प्लेटफार्म पर सबमिट कर सकते हैं , इस प्लेटफार्म में आप में आप आर्टिकल लिखकर चाहे तो लिखकर डाल सकते है या आर्टिकल  की लिंक भी डाल सकते हैं ,हालाँकि ये प्लेटफार्म अभी इंडिया में बंद कर दिया है। इंडिया और चीन के युद्ध से इस प्लेटफार्म को बंद कर दिया है अगर ये प्लेटफार्म कभी भविष्य में चालू होता है तो मै इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा। 


4 QUORA :-    क्वोरा प्लेटफार्म के बारे में बहुत से लोगों ने सुना होगा वर्ष 2019 तक इससे अच्छी खासी कमाई हो जाती थी लेकिन अभी इसने QPP (क्वोरा पार्टनर प्रोग्राम) बंद कर दिया है लेकिन निराश होने की जरूरत नहीं है यहाँ पर आप काम करते रहिये हो सकता है आगे फिर से कमाई शुरू हो जाए,क्वोरा में वेबसाइट  सबमिट करने के लिए आपको कुछ नहीं करना है यहाँ पर आप अपनी वेबसाइट या आर्टिकल  की लिंक को डाल सकते हैं। जैसे क्वोरा पर कोई प्रश्न करता है की आईपीएल फ्री में कैसे देखें यदि आपकी इस प्रश्न से सम्बंधित आर्टिकल है या वीडियो है तो आप अपने उत्तर के रूप में अपनी वीडियो या आर्टिकल  की लिंक डाल सकते हैं। 

वेबसाइट को  कहां-कहां सबमिट करें 

5 Facebook : फेसबुक में आप किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग्गिंग से सम्बंधित ग्रुप में जुड़ जाएं और फिर वहां पर आप अपने आर्टिकल की लिंक को शेयर कर सकते हैं ,फेसबुक में आप अपना पेज बनाकर अपने पेज पर हर आर्टिकल की लिंक शेयर करना फिर आपके फेसबुक पेज पर धीरे-धीरे विजिटर आएंगे  earning शुरू होगी। 


         
6 Yahoo News : आप अपनी वेबसाइट को याहू न्यूज़ में भी सबमिट कर सकते हैं मतलब आपके आर्टिकल याहू न्यूज़ में डालने के लिए आपको अपने आर्टिकल की लिंक याहू न्यूज़ के साथ शेयर करनी पड़ेगी। 
आप इस आर्टिकल को पढ़कर सीख सकते हैं कि किस प्रकार याहू न्यूज़ काम करता है और  करना पड़ेगा। 







7 Bing News :  आप बिंग न्यूज़ में भी अपनी वेबसाइट  कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकते हैं बिंग न्यूज़ बिलकुल गूगल न्यूज़ की तरह है जो चीजें गूगल न्यूज़ देता है वही सर्विस बिंग न्यूज़ भी देता है। 
अगर आप बिंग न्यूज़ के बारे में जानना चाहते है की किस प्रकार बिंग न्यूज़ का यूज़ किया जाता है आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। 


8  TWITTER :-  ट्विटर की मदद से भी आप अपनी वीडियो या आर्टिकल की लिंक को शेयर कर सकते हैं और अपनी वीडियो पर व्यूज  पर सब्सक्राइबर ला सकते हैं और अपनी वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक भी ला सकते हैं  इसके लिए आपको ट्विटर अकाउंट बनाना होगा और जब आर्टिकल या वीडियो की लिंक शेयर करेंगे तो हैशटैग लगाना होगा जिससे आपकी पोस्ट वायरल हो सके। 

दोस्तों आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उनकी भी मदद हो सकते। 

Comments